WHO के अधिकारी ने कहा- हमेशा के लिए हमारे बीच रह सकता है कोरोना वायरस

WHO के अधिकारी ने कहा- हमेशा के लिए हमारे बीच रह सकता है कोरोना वायरस

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आपातकालीन मसलों के निदेशक माइकल जे रेयान ने बुधवार को कहा कि अब कोरोना वायरस हमारे बीच विशेष वायरस के जैसा रह सकता है यानी कि संभव है कि यह कभी खत्म न हो। उन्होंने एचआईवी (HIV) का उदाहरण देते हुआ कहा कि ये वायरस भी कभी खत्म नहीं हुआ।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

माइकल जे रयान ने कहा कि मैं दो बीमारियों की आपस में तुलना नहीं कर रहा लेकिन मेरा मानना है कि हम हकीकत को मानने वाले हैं। मुझे नहीं लगता कि कोई इस बात की भविष्यवाणी कर सकता है कि कब और कैसे यह बीमारी खत्म होगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों की संख्या अभी ज्यादा है। ऐसे में अगर कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए प्रतिबंध हटाए गए तो यह बड़े स्तर पर फैल सकता है। अगर हर दिन केसों की संख्या कम होती है और कम्युनिटी में वायरस के फैलने का जोखिम भी कम होता है, उस हालात में इसे हटाया जा सकता है। अगर आप बढ़ते हुए केसों के बीच में इसे हटाते हैं तो यह और तेजी से फैल सकता है।

 

इसे भी पढ़ें-

महिलाओं की अपेक्षा पुरुष क्यों ज्यादा हो रहे हैं कोरोना के शिकार, अध्ययन में आई ये वजह

सात से 8 संस्थाएं कोरोना की वैक्सीन बनाने के करीब: WHO चीफ ने बताया

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।